इन दो बर्तनों के साथ प्रयोग करके समृद्ध हो जाओ, आपको बस घर पर काम करना है।

इन दो बर्तनों के साथ प्रयोग करके समृद्ध हो जाओ, आपको बस घर पर काम करना है।

आज कल हर कोई जानता है कि लोगों को पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन इससे भी बड़ी बात यह है कि पैसे कमाने से ज्यादा मुश्किल है उसे कमाने के लिए बचाना। आजकल, यह हर घर की एक आम समस्या है कि पैसा कई जगहों से आता है लेकिन यह किसी न किसी कारण से खर्च होता है। जब भी थोड़ी बचत की जाती है, तो एक समय आता है जब सभी बचत अक्सर खर्च की जाती है। कुछ नहीं बढ़ता।

इस दुनिया में पैसा कमाना और इसे बचाना आदमी और उसकी समझ दोनों की क्षमता पर निर्भर करता है लेकिन भारतीय शास्त्रों में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनके द्वारा आप भी अच्छा पैसा बचा सकते हैं। आज हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं। इस उपाय की मदद से आपको जल्द ही असर दिखने लगेगा। इससे न केवल आप अपने घर के अंदर पैसे बचाएंगे बल्कि साथ ही साथ आप कभी भी पैसा नहीं खोएंगे।

इस पॉट प्रयोग के लिए मिट्टी के दो बर्तन लें। इसे कवर करने के लिए एक ही आकार के दो मिट्टी के ढक्कन लें। फिर डेढ़ किलो साबुत मग, डेढ़ किलो देसी नमक, प्लास्टिक कॉर्ड और दो सफेद रंग की प्लास्टिक किरणें लें। इस सारे सामान को एक जगह इकट्ठा करें। अब एक मग में पूरा मग भरें और दूसरे तरीके से नमक डालें।

फिर दोनों बर्तनों को मिट्टी के ढक्कन से ढंक दें, उन्हें सफेद प्लास्टिक की चादर से ढक दें और गमलों को प्लास्टिक की रस्सी से बांध दें। ऐसा करने में, भले ही फर्श थोड़ा हिलता है, लेकिन सामग्री बाहर नहीं गिरेगी। अब यह सब करने के बाद, उस दिन की तारीख लिखें, जिस दिन आप इस बर्तन पर यह प्रयोग कर रहे हैं। क्योंकि आपको याद करना है। अब इस बर्तन को घर के किसी ऐसे स्थान पर रखें जहाँ कोई इसे न देख सके।

आप इन बर्तनों को एक कोठरी के पीछे, एक अंधेरे कोठरी में भी रख सकते हैं। बस इसकी तारीख याद रखने के लिए इसे बंद कर दें। अब खजूर से तीन महीने तक बर्तन को ऐसे ही रहने दें। तीन महीने के बाद, नमकीन बर्तन को किसी भी नदी या पानी में डालें या किसी भी शांत जगह पर जाएं और मिट्टी के नीचे खुदाई करें और इसे दबाएं।

फिर, मग को दूसरे बर्तन से निकालकर रात भर पानी में भिगो दें। अगली सुबह, मग को पक्षियों को खिलाने दें। इस तरह के बर्तन फिर से ऊपर बताए अनुसार बनाएं और इसे वैसे ही रखें। जब तक ये बर्तन आपके घर में हैं, तब तक आपका घर कभी भी पैसे से नहीं चलेगा। साथ ही इससे आय के नए स्रोत खुलेंगे और आप घर बैठे पैसे भी बचा पाएंगे। यह बहुत ही सरल तरीके से दिखाया गया है। यह प्रयोग पुरातनता की पुस्तक से लिया गया है।

Real

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *